घर बैठे पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छा ऐप

यह लेख हमें सिखाएगा कि अपस्टॉक्स से पैसे कैसे कमाए जाएं। यह हमारे देश में निवेश करने के लिए एक बहुत लोकप्रिय जगह है, जहां अभी 30 लाख से अधिक लोग रहते हैं। जब इसे पहली बार सामने रखा गया था, तो लक्ष्य पैसा निवेश को आसान, अधिक निष्पक्ष और सस्ता बनाने के तरीके खोजना था। अपस्टॉक्स के माध्यम से, व्यापारी और खरीदार सीख सकते हैं कि स्टॉक, म्यूचुअल फंड, डिजिटल गोल्ड, डेरिवेटिव और एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) में पैसा कैसे लगाया जाए।

आपको बता दें कि अपस्टॉक्स के कई समर्थक हैं, जिनमें टाइगर ग्लोबल भी शामिल है। इस समय अपस्टॉक्स पर 3 मिलियन से अधिक खरीदार हैं।

इस भाग में, मैं आपको दिखाऊंगा कि अपस्टॉक से जल्दी पैसा कैसे कमाया जाए। अब बात करते हैं कि अपस्टॉक्स से पैसे कैसे कमाए जाएं।

आप अपस्टॉक्स ऐप से पैसे कमा सकते हैं।

घर बैठे पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छा ऐप

अपस्टॉक्स एक ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जिसमें Google वेबसाइट और Play Store पर एक ऐप है। यह भारत में सबसे अच्छी ब्रोकरेज कंपनियों में से एक है और ट्रेडिंग सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है, जैसे डिस्काउंट ब्रोकरेज, स्टॉक और कमोडिटी में ट्रेडिंग और बहुत कुछ।

देख सकते हैं श्रीमान, रतन टाटा जैसे निवेशक साइट को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं और आपको यह समझने में मदद कर सकते हैं कि अपस्टॉक्स को क्या आकर्षक बनाता है। अपस्टॉक्स ने हमेशा अपने ग्राहकों को कई सरल टूल का विकल्प दिया है जो कंपनी के शेयरों को खरीदना और बेचना आसान बनाता है, साथ ही स्टॉक, म्यूचुअल फंड और एसआईपी में निवेश करना आसान बनाता है।

अपस्टॉक्स प्लेटफॉर्म पर ट्रेडिंग करके

आप पहले से ही जानते हैं कि अपस्टॉक्स एक ऐसी कंपनी है जो लोगों को स्टॉक खरीदने और बेचने में मदद करती है। अगर आप डील पर शेयर खरीदते हैं और फिर उन्हें ऊंची कीमत पर बेचते हैं, तो आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। अपस्टॉक्स का पैसा कमाने का पहला तरीका यही है।

लेकिन ऐसा करने के लिए आपको शेयर बाज़ार के बारे में कुछ बुनियादी बातें जानने की ज़रूरत है। इसके अलावा आपको डीलिंग में इस्तेमाल होने वाले शब्दों और वाक्यांशों का भी पता होना चाहिए. यदि आप सीखना चाहते हैं कि स्टॉक का व्यापार कैसे करें, तो आप कोई किताब पढ़ सकते हैं या YouTube पर वीडियो देख सकते हैं।

व्यक्तिगत रूप से मेरा मानना है कि जब तक आप शेयर बाज़ार को पूरी तरह से समझ नहीं लेते तब तक आपको इसमें निवेश नहीं करना चाहिए। आप चाहें तो कम पैसे से शुरुआत कर सकते हैं, लेकिन बाद में आप हमेशा अधिक जोड़ सकते हैं।

अपस्टॉक्स से रेफरल के माध्यम से

आप अन्य लोगों को अपने दोस्तों को इसके बारे में बताकर अपस्टॉक्स से भी पैसा कमा सकते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप अधिक लोगों को उनकी साइट का उपयोग करने में मदद करते हैं तो अपस्टॉक्स आपको एक निश्चित राशि देगा। हां, लेकिन ऐसा करने के लिए आपके पास एक सत्यापित अपस्टॉक्स खाता होना चाहिए। पिछले भाग में, नया अपस्टॉक्स खाता कैसे बनाया जाए, इसके चरण बताए गए हैं।

एक बार जब आपका डीमैट खाता सत्यापित और स्वीकृत हो जाता है

मेरा खाता चुनें.

इसके बाद रेफर करें और कमाएं चुनें।

जब आप ऐसा करेंगे, तो आपका अनुशंसा लिंक एक नई विंडो में दिखाई देगा। आपको बस लिंक को कॉपी करना है और इसे अपने दोस्तों को भेजना है। वे सभी कहते हैं कि आप केवल एक लिंक का उपयोग करके अपस्टॉक्स के लिए साइन अप कर सकते हैं।

किसी के लिए भी ऑनलाइन डीमैट खाता खोलना निःशुल्क और आसान है। अपस्टॉक्स में आपके द्वारा लाए गए प्रत्येक नए व्यक्ति के लिए आपको रु. 500. हालाँकि, यह राशि समय-समय पर बदल सकती है। आप जितने अधिक लोगों को सुझाव देंगे, आपको उतने अधिक रेफरल मिलेंगे।

आईपीओ करके पैसा कमाएं

यदि आप शेयर बाजार में एक नया शेयर लगाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) करनी होगी। ऐसे में आप नए शेयरों की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। लेकिन अगर आप भाग्यशाली हैं, तो आप इससे बहुत सारा पैसा भी कमा सकते हैं।

हालाँकि, आप जानते हैं कि आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) से पैसा कमाना एक जोखिम भरा व्यवसाय है। इसलिए, आईपीओ आवेदन भेजने से पहले खुद ही काफी अध्ययन कर लें।

Important links:

Upstox link (Get 500 Rupees) : Click Here

Angel one stocks : click here 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *