बिजनेस आइडिया: 1000 मिलियन डॉलर से अधिक का बिजनेस आइडिया अभी,

मात्र ₹1000 की मशीन से शुरू करें यह बिजनेस

आजकल आप ऐसा बिजनेस कर सकते हैं जिसकी मार्केट में डिमांड ज्यादा हो. और हम आपको एक ऐसा बिजनेस बताएंगे जिसकी मार्केट में हमेशा डिमांड रहती है। इस बिजनेस में आपको एक छोटा सा निवेश करना होगा जिसके बाद आप इसे आसानी से शुरू कर सकते हैं और रोजाना कमाई कर सकते हैं।

आज हम इस आर्टिकल में जिस बिजनेस आइडिया के बारे में बात करने जा रहे हैं वह आलू के चिप्स (वेफर्स) बनाने का बिजनेस है। इस बिजनेस से आप आसानी से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. और इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको ज्यादा समय भी खर्च करने की जरूरत नहीं है और निवेश भी कम लगेगा।

आलू वेफर व्यवसाय कैसे शुरू करें

आजकल नाश्ता करना लोगों का फैशन बन गया है और यह लोकप्रिय भी है। और समय के साथ इसकी मांग भी बढ़ती जाती है. यदि आप भी यह आलू वेफर बनाने का व्यवसाय शुरू करते हैं तो यह एक लाभदायक व्यवसाय होगा। इस व्यवसाय को शुरू करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कदमों को ध्यान में रखना होगा। उदाहरण के लिए, आलू के चिप्स बनाने के लिए आपके पास एक मशीन होनी चाहिए।

जैसे आलू काटने की मशीन, चलने की मशीन, पैकिंग मशीन। ये सभी मशीनरी लाने के बाद ही आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं. आप इन सभी मशीनों को ऑनलाइन अमेज़न और फ्लिपकार्ट जैसे प्लेटफॉर्म पर खरीद सकते हैं।

इस तरह काम करना शुरू करें


मशीनरी लाने के बाद अपने नजदीकी सब्जी मंडी से जाकर आलू खरीद लें। और उसके बाद उन्हें गुणवत्ता के आधार पर अच्छे से काटना होगा। आप जो आलू लाएंगे वह अच्छे होने चाहिए, उन्हें पहले पानी से धो लीजिए।

अब आपको उन साफ किये हुए आलुओं को मशीन में डालकर गोल आकार में काट लेना है. उसके बाद आप आलू को एक समान आकार में काट सकते हैं ताकि आपको एक निश्चित आकार मिल जाए। अब उन कटे हुए आलू के टुकड़ों को अलग कर लेना है. – एक पैन में तेल डालें और उसमें इन आलू के टुकड़ों को तल लें. और अच्छा स्वाद लाने के लिए इसमें थोड़ा सा नमक और काली मिर्च मिलानी है।

अंत में पैक करें और बेचें

अब आपको इन चिप्स को पैक करने के लिए पैकिंग प्लास्टिक बाजार से लाना होगा. आपको यह ध्यान रखना होगा कि आप प्लास्टिक सुरक्षा नियमों को पूरा करते हैं। अब आपको आलू वेफर्स को अच्छे से पैक करके बाजार में बेचना है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *