शेयर बाजार में आएगा उछाल, अयोध्या में राम मंदिर से 5 कंपनियों को होगा फायदा!

PRAVEG

दोस्तों, पर्यटन की योजना बनाने की जबरदस्त संभावनाओं को देखते हुए, कंपनी के शेयरों की कीमत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। दोस्तों, अयोध्या के आसपास ट्रैवल हॉस्पिटैलिटी और लॉजिस्टिक्स कारोबार वाली एक बड़ी कंपनी के शेयरों पर भी निवेशकों की नजर है।

अब दोस्तों अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से लेकर विशाल शेयर बाजार तक निवेशक बड़ी-बड़ी कंपनियों के शेयर खरीदेंगे। नवंबर 2023 से अयोध्या में काम कर रही आगरा की कंपनी प्रवेग लिमिटेड के शहर पर्यटन क्षेत्र में 70% की बढ़ोतरी देखी गई है। अयोध्या में इस नई संपत्ति के कमरे का औसत किराया ₹8,000 है। उद्घाटन से पहले अयोध्या रिसॉर्ट में भारी बुकिंग देखी गई है

INDIGO

इंडिगो कंपनी एक बजट एयरलाइन है और इसने 15 जनवरी से मुंबई और अयोध्या के बीच कई दैनिक उड़ानों की घोषणा की है। भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन ने 6 जनवरी से वहां और 11 जनवरी से अहमदाबाद से सीधी उड़ानें शुरू की हैं।

जिनेसिस इंटरनेशनल

डिजिटल मैपिंग कंपनी मित्रा के शेयरों में पिछले सप्ताह 7% की बढ़ोतरी देखी गई। कंपनी ने 9 जनवरी को घोषणा की कि अयोध्या शहर का आधिकारिक मानचित्र बनाने के लिए न्यू इंडिया मैप को चुना गया है। यह मित्रों द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के लिए प्रदान किया जाता है जहां सटीक हो और सटीक स्थान उन मानचित्रों द्वारा तैयार किए जाते हैं जो प्रदान किए जाएंगे।

IRCTC

ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग में दिलचस्पी रखने वाली इस पीएसयू कंपनी के शेयरों में पिछले एक महीने में 20 फीसदी की तेज बढ़ोतरी देखी गई है क्योंकि विशेषज्ञों को उम्मीद है कि इस साल अयोध्या में पर्यटकों की बढ़ती संख्या से आईआरसीटीसी को फायदा होगा।

कंपनी का शेयर फिलहाल 951 रुपये पर है.

अपोलो सिंदूरी होटल

पिछले कुछ दिनों में इस स्मॉल कैप स्टॉक में जबरदस्त तेजी देखी गई है क्योंकि यह सर्किट पर पहुंच गया है और उछाल भी देखा गया है।

तो आज कंपनी के शेयरों में इस हफ्ते 70% से ज्यादा की गिरावट सिर्फ इस वजह से होने वाली है क्योंकि वे 1000 सीटों वाला एक फोटो रेस्तरां बनाने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *