2024 में शुरु हुई ये कंपनी दे रही है स्टार्टअप के लिए पैसे और प्लेटफॉर्म | 2024 Startup

फाउंडर्स फैक्ट्री का लक्ष्य उद्यमियों को दुनिया भर के विभिन्न उद्योगों और स्थानों में सफल स्टार्टअप बनाने और विकसित करने में मदद करना है। वे एक जीवंत समुदाय और शीर्ष स्तरीय कॉर्पोरेट भागीदारों के नेटवर्क तक पहुंच प्रदान करते हैं, जिनका उद्देश्य स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र में महत्वपूर्ण प्रभाव डालना है।

Best For :

फिनटेक स्टार्टअप

जलवायु स्टार्टअप

स्वास्थ्य स्टार्टअपसा

डीपटेक स्टार्टअप।

Pros

प्रभावशाली कॉर्पोरेट साझेदारों तक पहुंच

उद्योग-विशिष्ट त्वरक कार्यक्रम

स्टार्टअप के हर चरण के लिए दी जाने वाली सेवाएँ

उत्पाद विकास से विकास तक की प्रक्रिया

Cons

प्रोग्राम के बाहर के स्टार्टअप के लिए उपयुक्त नहीं है

केंद्र बिंदु के क्षेत्र।

वायलिन वादकों और पियानोवादकों के ’93 के अध्ययन के बाद तैयार की गई और मैल्कम ग्लैडवेल ने अपनी पुस्तक आउटलायर्स में इसे लोकप्रिय बनाया, ऐसी धारणा है कि किसी भी कौशल या शिल्प में महानता प्राप्त करने के लिए 10,000 घंटे की सीमा होती है।

कुछ संभावित संदिग्ध गणित को माफ करते हुए, संस्थापक अपने व्यवसाय में चार से पांच वर्षों के बीच 10,000 घंटे का आंकड़ा छूने की उम्मीद कर सकते हैं। फिर भी, श्रम ब्यूरो के अध्ययन के अनुसार, यही वह बिंदु है जिस पर लगभग 50% नए व्यवसाय विफल हो जाते हैं। तो यह कैसे जुड़ता है?

शायद इससे पता चलता है कि किसी ऐसी चीज – (“महानता”) के बारे में वैज्ञानिक धारणा को खारिज करना कितना आसान है, जो इतनी अमूर्त है। लेकिन शायद इसके बजाय यह एक धारणा की ओर इशारा करता है – जिसे कई सफल व्यक्तियों (उद्यमियों सहित) द्वारा मान्यता प्राप्त है – कि सफलता या महानता प्राप्त करने के लिए, आपको सफलता या महानता का मौका पाने के लिए खुद को पूरी तरह से और पूरे दिल से प्रतिबद्ध होने के लिए तैयार रहना होगा।

पहली बार संस्थापकों से बात करते हुए (जैसा कि हम इस समाचार पत्र में करते हैं), आप जल्दी से समझ जाते हैं कि अपने पहले उद्यम में संस्थापकों की सीखने की अवस्था कितनी तीव्र है। 10,000 घंटे भूल जाइए-एक संस्थापक के रूप में आप अपने पहले सप्ताह में संभवतः उतना अधिक सीखेंगे जितना आप किसी पुस्तक, पाठ्यक्रम या ट्यूटोरियल में सीख सकते हैं।

पीट फ्लिंट जैसे अनुभवी ऑपरेटरों के लिए, खेल में 10,000 घंटे संभवतः बहुत पहले आए और चले गए। Lastमिनट.com की संस्थापक टीम को छोड़ने के बाद, उन्होंने ट्रुलिया लॉन्च किया। जो आगे चलकर दुनिया का सबसे बड़ा रियल एस्टेट प्लेटफॉर्म बन गया। अब वह सिलिकॉन वैली के सबसे प्रमुख वीसी फंडों में से एक, एनएफएक्स में जनरल पार्टनर हैं, जो अपने कई निवेशों में दूरदर्शन और लिफ़्ट जैसे यूनिकॉर्न को गिनता है।
हमने 2005 में Google द्वारा अपना मैप्स फीचर लॉन्च करने के कुछ ही महीनों बाद लॉन्च किया था। इस इंटरैक्टिव मैपिंग टूल के साथ जुड़ने से ग्राहकों के लिए एक आकर्षक उत्पाद अनुभव तैयार हुआ।

1. आर्थिक परिस्थितियाँ

2008 की वैश्विक वित्तीय दुर्घटना के दौरान, जो अमेरिकी रियल एस्टेट दुर्घटना के कारण उत्पन्न हुई थी, हमारे कई प्रतिस्पर्धी व्यवसाय से बाहर हो गए। इसके विपरीत, केवल धन जुटाने के बाद, हम टिके रहने में सक्षम रहे और बाजार पर सफलतापूर्वक कब्जा कर लिया क्योंकि यह फिर से उठा।

⚫ आपका उत्पाद उतना ही अच्छा है जितना आपका वितरण

हमारी प्रतिस्पर्धा की ताकत को देखते हुए, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए अपने उत्पाद और उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने में भारी निवेश किया कि हम वास्तव में खुद को अलग कर सकें। हालाँकि, संस्थापकों को पता होना चाहिए कि यदि आप अपनी वितरण रणनीति सही नहीं रखते हैं तो आपके उत्पाद का कोई महत्व नहीं है।

हमारी विकास और वितरण रणनीति में एसईओ क्षेत्र में प्रवेश करना (उस समय – बहुत कम प्रतिस्पर्धी) और एक नेता के रूप में अपना नाम स्थापित करने के लिए आक्रामक पीआर दृष्टिकोण अपनाना शामिल था।

• ऐसे निवेशकों की तलाश करें जो आपको पैसे से अधिक दे सकें

मैंने इसे एक संस्थापक के रूप में सीखा, और अब इसे एक निवेशक के रूप में अपनाता हूं: सबसे आकर्षक निवेशक वे हैं जो आपको समर्थन देने में सक्रिय भूमिका निभा सकते हैं। जब आप यह चुन रहे हों कि किसका चेक स्वीकार करना है, तो इसे ध्यान में रखें।
पहली बार संस्थापक: हम जो चाहते हैं वह हमें पता होता

धारावाहिक उद्यमियों की सफलताओं के बारे में बहुत
डेटा-इंजीनियर अनुपात: 50 शीर्ष यूरोपीय तकनीकी कंपनियों में एक गहरा गोता (मिकेल डेंगसो द्वारा आंतरिक डेटा)

चार तरीकों से स्टार्टअप प्रतिभा के लिए युद्ध जीत सकते हैं (सिफ्टेड) – फाउंडर्स फैक्ट्री के लोगों द्वारा काम पर रखने के लिए वैकल्पिक रणनीति, संचालन नेतृत्व बेकी लियू

जेन ज़ेड, निर्माता, और हमारा मानसिक स्वास्थ्य टिपिंग पॉइंट (रेक्स द्वारा डिजिटल नेटिव)।

वुडबरी) एक साल बाद, हमने गेमस्टॉप गाथा (फाइनेंशियल) के सबक को आत्मसात नहीं किया है

टाइम्स)

जहां वेब3 और साइकेडेलिक्स मिल सकते हैं (पाम के नीचे)

• रचनात्मकता का अर्थशास्त्र: किसे भुगतान मिलता है और क्यों (NFX)

फाउंडर्स फैक्ट्री पोर्टफोलियो से समाचार

प्रीमाडोना के बुद्धिमान मैनीक्योर उत्पाद, नेलबोट को 2022 सीईएस इनोवेशन अवार्ड्स में सम्मानित किया गया था।

चार्ज्डअप, क्लीन्डअप और सर्व्डअप के पीछे आतिथ्य उद्योग के सुपर ऐप द अप कंपनी ने अपने नवीनतम फंडिंग राउंड में £7 मिलियन जुटाए हैं।

हम जी-फोर्स के साथ साझेदारी में अपने सस्टेनेबिलिटी सीड प्रोग्राम में सोलरटेक कंपनी सोलिवस का स्वागत करते हैं। सोलिवस वर्तमान में क्राउडफंडिंग कर रहा है, आप यहां उनके सीडर्स अभियान को देख सकते हैं

हमने साझेदारी में अपना फ्यूचर लीडर्स ऑफ गट हेल्थ पहल लॉन्च किया

जॉनसन एंड जॉनसन, $250k निवेश के लिए पेट स्वास्थ्य क्षेत्र में स्टार्टअप के लिए एक प्रतियोगिता। आप इस विषय पर निवेश सहयोगी ओलिविया ब्रूक्स का ऑप-एड यहां पढ़ सकते हैं

पोपलर स्टूडियो ने अपना गाइड, ‘एआर फॉर ईकॉमर्स: 5 स्टेप्स टू गेटिंग’ प्रकाशित किया

स्टार्टेड’, उनकी वेबसाइट पर मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है

तीन एफएफ पोर्टफोलियो कंपनियों को टेक फंडिंग न्यूज ‘स्टार्टअप्स सेविंग द वर्ल्ड’ सूची में नामित किया गया था-सोलिवस, ब्लू टैप और ऑक्सवॉश

• फैमिली लेंडिंग प्लेटफॉर्म टेंबो के संस्थापक रिचर्ड डाना को मेट्रो में आपकी सेवानिवृत्ति के लिए बचत के सुझाव देते हुए दिखाया गया था

• कायना के सीईओ पॉल प्रेंडरगैस्ट ने लीडरशिप इन इंश्योरेंस पॉडकास्ट में लघु व्यवसाय बीमा से जुड़े मुद्दों और संभावनाओं के बारे में बात की।

एम्बेडेड बीमा

क्या आप हमारी पोर्टफोलियो कंपनियों में से किसी एक में शामिल होने के इच्छुक हैं? हमारी नवीनतम नौकरियों की पोस्ट देखें जहां आप उपलब्ध पदों की एक विस्तृत श्रृंखला के बारे में विवरण पा सकते हैं

संस्थापकों के लिए अवसर

एनईएफ+ कार्यक्रम (लंदन, अप्रैल) – 6 महीने के उद्यमिता कार्यक्रम के लिए अभी आवेदन करें (फाउंडर्स फोरम के साथ साझेदारी में)

पावर टू ब्लैक फाउंडर्स (रिमोट, 22 फरवरी) – यह फाउंडर्स फैक्ट्री इवेंट

1:1 कार्यालय समय सत्र, बिजनेस मास्टरक्लास और नेटवर्किंग के लिए शीर्ष कुलपतियों और निवेशकों के साथ अश्वेत संस्थापकों को एक साथ लाता है

2022 में फंडिंग: विशेषज्ञ क्या कह रहे हैं (लंदन, 10 फरवरी) – स्केल एक्सपी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम, अनुभवी निवेशकों और संस्थापकों के साथ फंडिंग परिदृश्य पर चर्चा

• AWS सॉफ़्टवेयर स्टार्टअप पुरस्कार (अंतिम तिथि: 4 मार्च) – पर प्रकाश डालना

यूके और आयरलैंड में सबसे नवीन B2B/SaaS स्टार्टअप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *