कुछ ऐसे छोटे बिज़नेस जिससे आप घरबैठे करोड़ो कमा शकते है 🤑

इस महीने हमने छोटे व्यवसायों और फ्रीलांसरों के लिए कुछ नवीनतम और बेहतरीन समाचार और सुझाव एकत्र किए हैं। इन सुर्खियों को अवश्य देखें और इस वर्ष की शुरुआत का आनंद लें!
छोटा व्यवसाय

  1. नया साल नए संकल्प और नई इच्छाएं लाता है, हर कोई कुछ नया करने की कोशिश करता है या नए साल को अपने जीवन का नवीनीकरण-शुरुआत बिंदु मानता है, कुछ लोग नया घर खरीदते हैं, अपनी नौकरी बदलते हैं, या अपना खुद का छोटा व्यवसाय खोलते हैं, इसीलिए हम आपको स्टार्टअप की गलतियों से अवगत कराने के लिए एक गाइड लेकर आए हैं जो आपके व्यवसाय को बर्बाद कर सकती है ताकि आप बिना किसी बाधा के अपना व्यवसाय शुरू कर सकें और बढ़ सकें।
  2. किसी ब्रांड को लॉन्च करना एक कहानी है और उसकी बिक्री बढ़ाना दूसरी कहानी है। यदि आप एक नया व्यवसाय शुरू कर रहे हैं और बाजार में आपकी कोई उपस्थिति नहीं है, तो ब्रांड जागरूकता आपके लिए इस समस्या का समाधान कर देगी, यह उन महत्वपूर्ण रणनीतियों में से एक है जिसके बारे में हर किसी को पता होना चाहिए। इस लेख में, हमने आपकी कंपनी की ब्रांड जागरूकता बढ़ाने के 7 तरीकों का उल्लेख किया है, जिससे आपको अपने उपभोक्ता संख्या बढ़ाने और अपने छोटे के लिए वांछित विकास हासिल करने में मदद मिलेगी व्यापार।
  3. जैसा कि कहा जाता है संचार किसी भी व्यवसाय में सफलता की कुंजी है”। कई छोटे व्यवसाय मालिकों को अपनी कंपनियों का नेतृत्व करना कठिन लगता है, समस्या केवल अपने ग्राहकों के साथ संचार की कमी के कारण होती है। यदि आप भी ऐसी ही समस्या का सामना कर रहे हैं और यह कठिन लगता है अपने ग्राहकों को उत्तरदायी ग्राहकों में बदलें, इस गाइड को यथाशीघ्र पढ़ें। हम यह लेख आपके क्लाइंट को कुशलतापूर्वक वैयक्तिकृत करने और उसके साथ अनुवर्ती कार्रवाई करने में मदद करने के लिए लिखते हैं।
  4. कर्मचारियों को काम पर रखना आसान लगता है लेकिन वास्तव में यह एक दुविधा है, हम अक्सर सोचते हैं कि हम सब कुछ खुद ही प्रबंधित कर सकते हैं लेकिन फिर काम के बोझ की चिंता शुरू हो जाती है और हमने सोचा कि मुझे किसी को काम पर रखना चाहिए था, इसीलिए हम एक दिलचस्प बात लेकर आए हैं यह विषय आपको यह जानने में मदद करेगा कि अपने कर्मचारियों को नियुक्त करने का सही समय कब है। इसे पढ़ें ताकि आपको गिरे हुए दूध पर रोना न पड़े।
  5. सीआरएम प्रणाली के कार्यान्वयन के माध्यम से छोटे व्यवसाय बड़ा प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। यह ब्लॉग चर्चा करेगा कि न केवल बड़े बल्कि छोटे व्यवसायों को सीआरएम प्रणाली लागू करने के बारे में क्यों सोचना चाहिए और वे उनसे कैसे लाभ उठा सकते हैं। वित्त
  6. यही कारण है कि आपको पर्यावरण-अनुकूल गैस पर स्विच करना चाहिए। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जब भी आप अपने व्यवसाय में ऊर्जा बचाते हैं, चाहे वह छोटा व्यवसाय हो या बड़ा, आप पैसे भी बचा रहे हैं, इसलिए इसे पढ़ें।
  7. क्या आप दुनिया भर में अपना छोटा व्यवसाय बढ़ाने के लिए तैयार हैं? यहाँ गाइड है. इस लेख का फोकस इस बात पर है कि वित्त टीमों को आगे की सोच वाले_लाभकारी केंद्रों में कैसे बदला जाए।
  8. अपने व्यवसाय को बढ़ाने और दूसरों से अलग दिखने के लिए किसी कंपनी को कई बातों पर विचार करना होता है, जैसे नए व्यावसायिक रुझानों को ध्यान में रखना। 2023 के अज्ञात में आगे बढ़ते हुए, यहाँ कुछ वित्तीय रुझान हैं जिनसे अवगत होना चाहिए।
  9. नया साल दाहिने पैर से शुरू करने का सबसे अच्छा समय लगता है। मन की वित्तीय शांति के लिए इस नए साल में किन बातों पर विचार किया जाना चाहिए, इसके बारे में सोचने का समय आ गया है। फ्रीलांसिंग और उद्यमिता
  10. दूरस्थ कार्यस्थल के लिए, कर्मचारियों की उत्पादकता सर्वोच्च कार्य प्राथमिकता है। नेताओं के लिए अपनी टीमों को प्रेरित करने के लिए आजमाई हुई और सच्ची रणनीतियों का पालन करना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। जब आपकी कंपनी के विकास की बात आती है तो कोई शॉर्टकट नहीं होता है, केवल कड़ी मेहनत और समर्पण ही यह सुनिश्चित कर सकता है कि कंपनी आगे बढ़े। निम्नलिखित युक्तियाँ किसी भी नेता को दूरस्थ टीम को प्रेरित रखने में मदद करेंगी।
  11. हाल के वर्षों में प्रौद्योगिकी के विकास के साथ, कई रचनात्मक लोग Etsy और सोसायटी6 जैसी साइटों का लाभ उठा रहे हैं, जहां आप अपनी बनाई गई चीज़ों से भरी ऑनलाइन दुकानें होस्ट कर सकते हैं। यदि आप Etsy पर अपनी दुकान खोलने की योजना बना रहे हैं या पहले से ही आपके पास एक दुकान है। Etsy पर अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए आपको यह जानना आवश्यक है।
  12. एक ईकॉमर्स मालिक के लिए, आपूर्ति श्रृंखला एक महत्वपूर्ण मामला है। अपनी आपूर्ति शृंखला को सुचारू बनाना सीखना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। आपकी ईकॉमर्स आपूर्ति श्रृंखला को कुशल बनाने में आपकी मदद करने के लिए, हमने लगातार महत्वपूर्ण सुधार करने और आपकी राजस्व वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए सर्वोत्तम 5 युक्तियों को शामिल किया है।
  13. नए साल की शुरुआत के साथ, कोई भी नई शुरुआत आपके व्यक्तिगत विकास और पेशेवर जीवन दोनों के लिए प्रेरणा का काम कर सकती है। चाहे आप एक अनुभवी उद्यमी हों या आपने अभी शुरुआत की हो, ये संकल्प आपके व्यावसायिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। विपणन
  14. मेलचिम्प क्या है? मैं जानता हूं कि लगभग सभी ने इस लोकप्रिय ईमेल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म के बारे में सुना है, लेकिन इसकी बढ़ती कीमत और दुखद मुफ्त योजना के साथ, मेलचिम्प ने मार्केटिंग विशेषज्ञों को आकर्षित करने का अपना आकर्षण खो दिया है। कई विपणक ईमेल मार्केटिंग के लिए दूसरे प्लेटफ़ॉर्म पर जा रहे हैं, यही कारण है कि हम 2023 में सर्वश्रेष्ठ मेलचिम्प विकल्पों की सूची साझा करने के आग्रह को रोक नहीं सके, अपने ईमेल मार्केटिंग अभियानों को अगले स्तर तक सफल बनाने के लिए पढ़ें।
  15. अब जब आपने मेलचिम्प विकल्पों पर हमारा उपरोक्त लेख पढ़ना समाप्त कर लिया है, तो यह सोचने का समय है कि अपनी बिक्री को बढ़ावा देने के लिए ईमेल मार्केटिंग के उन समान प्लेटफार्मों का उपयोग कैसे करें, इसलिए यहां आपके ईमेल मार्केटिंग प्रदर्शन को बढ़ाने और अपने ईमेल बनाने के लिए किलर गाइड है। रूपांतरण-केंद्रित.
  16. यहां हर उस विपणक के लिए स्वप्न मार्गदर्शिका है जो चाहता है कि उसकी सामग्री जंगल की आग की तरह वायरल हो जाए। 2023 में वायरल मार्केटिंग के लिए अंतिम गाइड पढ़ें और अगले वायरल सामग्री निर्माता बनें।
  17. नए साल की शुरुआत के साथ, एक कॉलेज छात्र एक अनोखे लक्ष्य को हासिल करने के लिए आगे बढ़ता है, उसका लक्ष्य एक नए स्टार्टअप के साथ डिजिटल मार्केटिंग को बदलना है। कारण जानने के लिए यहां पढ़ें! हम आशा करते हैं कि आपको हमारा लघु व्यवसाय और फ्रीलांसिंग जनवरी राउंडअप जानकारीपूर्ण और अद्यतन लगा होगा। अगले के लिए बने रहें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *