ये 7 बिज़नेस जिसमे कभी भी गिरावट नही आ शकती, कोई भी एक करलो करोड़पति बन जाओगे

शीर्ष 7 उद्योग जो मंदी के दौरान फलते-फूलते हैं
पिछले कुछ वर्षों में बढ़ती मुद्रास्फीति के जवाब में दुनिया भर के केंद्रीय बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में वृद्धि की है। 2024 में संभावित मंदी के बारे में जागरूकता शुरू हो गई है, जिससे लोगों को मंदी के प्रभाव के बारे में और अधिक जानने के लिए मजबूर किया जा रहा है और वे इसके लिए सर्वोत्तम तरीके से तैयारी कैसे कर सकते हैं।
मंदी क्या है? इसका क्या कारण हो सकता है? आर्थिक मंदी के बावजूद स्थिरता बनाए रखने के लिए आप मंदी की तैयारी कैसे कर सकते हैं? मंदी के दौरान पनपने वाले शीर्ष उद्योग कौन से हैं?
हालाँकि मंदी का अर्थव्यवस्था पर व्यापक प्रभाव हो सकता है, लेकिन यह सभी को एक ही तरह से प्रभावित नहीं कर सकता है, क्योंकि व्यक्तियों और व्यवसायों पर प्रभाव कई कारकों के आधार पर भिन्न हो सकता है। चाहे इसका संबंध उद्योग, रोजगार की स्थिति या वित्तीय स्थिति से हो, ये वह विषय हैं जिन पर हम इस लेख में प्रकाश डालेंगे।
इस पोस्ट में, हम इस बात पर प्रकाश डालने जा रहे हैं कि मंदी क्या है और हम भविष्य में संभावित मंदी के गंभीर प्रभाव से बचने के लिए खुद को क्यों और कैसे तैयार कर सकते हैं। तो, यहां कुछ चीजें हैं जो आपको मंदी और संभावित आर्थिक मंदी के बावजूद पनपने वाले उद्योगों के बारे में जानने की आवश्यकता है!
संभावित मंदी के बारे में आपको क्या जानना चाहिए

ऐसे कुछ कारक हैं जो आर्थिक मंदी का कारण बन सकते हैं, जिनमें मंदी भी शामिल है। ग्राहकों के व्यवहार में बदलाव और सरकारी नीति में बदलाव से लेकर वैश्विक संकटों तक, अर्थव्यवस्था के बारे में ऐसी अनिश्चितता में रहने से हमें इस बारे में और अधिक सीखने को मिलता है कि संभावित मंदी को स्वीकार करना और इसके लिए पहले से तैयारी करना कैसे बेहतर है।
यह बहुत पहले की बात नहीं है जब हम कोविड-19 महामारी की चपेट में आ गए थे, जिसने हमें अपने रोजमर्रा के जीवन को समायोजित करने के लिए मजबूर किया क्योंकि यह वैश्विक अर्थव्यवस्था और हमारे दैनिक आधार पर जबरदस्त प्रभाव डालता है। अंततः, आर्थिक रुझानों के बारे में सूचित रहना और संभावित चुनौतियों के लिए तैयार रहना महत्वपूर्ण है।इस बात की परवाह किए बिना कि निकट भविष्य में मंदी आएगी या नहीं।

चाहे आप एक विविध निवेश पोर्टफोलियो बनाए रखना शुरू करना चाहते हों या एक आपातकालीन निधि का निर्माण करना चाहते हों, मंदी आने पर आपको परेशानी से बचाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करना हमेशा बेहतर होता है। चाहे आप एक उद्यमी हों जो अपने व्यवसाय को मंदी से बचाना चाहते हों या ऐसे व्यक्ति हों जो अपनी नौकरी सुरक्षित करना चाहते हों, सबसे अच्छे की उम्मीद करते हुए सबसे बुरे के लिए तैयारी करना हमेशा सबसे अच्छा होता है।

मंदी का प्रभाव कई कारकों के आधार पर भिन्न हो सकता है। मंदी के दौरान, कुछ उद्योगों में उल्लेखनीय कमी का अनुभव हो सकता है मांग जबकि अन्य अपेक्षाकृत स्थिर रह सकते हैं या यहां तक कि अपने उत्पादों और सेवाओं के लिए उनकी मांग को बढ़ा सकते हैं। मंदी आने पर इसके प्रभावों या संभावित बदलाव को समझने से आपको काफी मदद मिल सकती है।
मंदी के लिए तैयारी करना बेहतर क्यों है?
संभावित नौकरी छूटने से लेकर व्यवसाय बंद होने तक, ऐसे कई नकारात्मक प्रभाव हैं जो संभावित रूप से व्यक्तियों और व्यवसायों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। मंदी के लिए पहले से तैयारी करने से उन पर इसके प्रभाव को कम करने में मदद मिल सकती है। यहां कुछ कारण बताए गए हैं कि मंदी के लिए अभी से तैयारी करना बेहतर क्यों है!

• नौकरी की सुरक्षा। मंदी के दौरान पैसे बचाने के लिए कुछ कंपनियां और व्यवसाय नौकरियों में कटौती कर सकते हैं या काम के घंटे कम कर सकते हैं। इसे पहले से तैयार करने से आपको अपनी वर्तमान नौकरी या व्यवसाय को सुरक्षित करने का मौका मिलेगा ताकि जब भी आवश्यक हो, रणनीति बदलने या बदलने के लिए आपके पास एक योजना हो।
वित्तीय स्थिरता। शेयर बाज़ार में गिरावट से लेकर आवास बाज़ार और अन्य निवेशों में बुलबुले तक, मंदी आने पर आपके वित्त पर भारी असर पड़ सकता है। पहले से तैयारी करके, आप अग्रिम रूप से अपने ऋणों का भुगतान करके या तूफान आने पर उससे निपटने में मदद के लिए आपातकालीन निधि के लिए बचत करके अपनी वित्तीय योजना को समायोजित करने में सक्षम हो सकते हैं।

• व्यावसायिक निरंतरता। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप एक व्यवसाय के मालिक हैं जो मंदी से काफी प्रभावित हो सकता है। हमने कठिन तरीके से सीखा है कि हाल की महामारी से यात्रा और पर्यटन और कुछ अन्य उद्योग कितनी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। मंदी के लिए तैयारी करने से यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है कि संभावित आर्थिक स्थिति के बावजूद आपका व्यवसाय चालू रह सकता है मंदी

जोखिम प्रबंधन पर काम करना, विशेष रूप से वह जिसमें संभावित मंदी शामिल है, आपको यह समझने में मदद कर सकता है कि इसके कारण होने वाले गंभीर प्रभाव से कैसे बचा जाए। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि आप यह भी पता लगा सकते हैं कि अर्थव्यवस्था में चुनौतियों के बावजूद आप और आपका व्यवसाय कैसे आगे बढ़ सकते हैं।

7 उद्योग जो मंदी के दौरान फलते-फूलते हैं

मंदी के दौरान, कुछ उद्योग ऐसे होते हैं जिन पर आर्थिक मंदी का प्रभाव न्यूनतम रूप से पड़ता है। कुछ उद्योग मंदी के दौरान भी पनप सकते हैं और तेजी से बढ़ सकते हैं,उन्हें चुनने के लिए सबसे सुरक्षित उद्योग बनाना जो लाभदायक और मंदी-रोधी दोनों हों।

मंदी के दौरान पनपने वाले अधिकांश उद्योग ऐसे भी हैं जिन्हें हम आवश्यक उद्योग मानते हैं जो रुझानों में बदलाव या आर्थिक चुनौतियों से प्रभावित नहीं होंगे। उदाहरण के लिए, जो उद्योग आवश्यक वस्तुएं और सेवाएं प्रदान करते हैं, वे अन्य उद्योगों की तुलना में अधिक लचीले होते हैं जो विलासिता के सामान जैसे ग्राहकों के खर्च पर बहुत अधिक निर्भर होते हैं।

इस अनुभाग में, हम कुछ शीर्ष उद्योगों की सूची बनाने जा रहे हैं जो मंदी के दौरान भी संभावित रूप से फल-फूल सकते हैं। वे क्या हैं? इसकी जांच करें!

  1. स्वास्थ्य सेवा
    हेल्थकेयर एक ऐसा उद्योग है जिसकी मांग हमेशा बनी रहती है, चाहे अर्थव्यवस्था की स्थिति कुछ भी हो। हालाँकि कोई भी उद्योग वास्तव में मंदी-रोधी नहीं है, स्वास्थ्य सेवा एक आवश्यक सेवा है जिसकी लोगों को लगातार आवश्यकता और मांग होती है। मंदी के दौरान भी, लोगों को आर्थिक कठिनाई के बावजूद अपनी पुरानी स्थितियों या गंभीर बीमारी के लिए चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, सरकारें अक्सर स्वास्थ्य देखभाल पर अपना खर्च भी बढ़ा देती हैं क्योंकि आय और स्वास्थ्य देखभाल कवरेज में कमी के कारण लोग सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं पर अधिक निर्भर हो जाते हैं। स्वास्थ्य सेवा उद्योग में तकनीकी प्रगति के साथ, व्यवसायों के लिए इस क्षेत्र में नवीन समाधान प्रदान करने का अवसर मिल सकता है मंदी के दौरान मांग और राजस्व बनाए रखने में मदद करें। इसलिए, चाहे आप एक पोषण विशेषज्ञ के रूप में कोर्स करना चाहते हैं और अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं या अपने स्टार्टअप व्यवसाय के माध्यम से स्वास्थ्य-संबंधित ऐप विकसित करना चाहते हैं, स्वास्थ्य सेवा उद्योग में मंदी के दौरान फलने-फूलने का अवसर अनंत है!
  1. शिक्षा जबकि मंदी के दौरान शिक्षा खर्च में कमी आ सकती है क्योंकि परिवार और सरकारें अपने बजट को सख्त करती हैं, ऐसे कई कारक भी हैं जो मंदी के दौरान शिक्षा उद्योग को पनपने में मदद कर सकते हैं। अधिक बार नहीं, लोग ऐसा कर सकते हैं. मंदी के दौरान वे अपनी नौकरी की संभावनाओं पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं क्योंकि वे अपने कौशल में सुधार करने और अपनी रोजगार क्षमता को बढ़ावा देने के लिए शिक्षा और प्रशिक्षण कार्यक्रमों की तलाश करते हैं। जैसे-जैसे पारंपरिक शिक्षा मॉडल अधिक महंगे होते जा रहे हैं, ऑनलाइन पाठ्यक्रमों और व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से वैकल्पिक शिक्षा मॉडल की मांग भी बढ़ सकती है। उडेमी या कौरसेरा जैसे ऑनलाइन शिक्षण प्लेटफ़ॉर्म मंदी के दौरान विकास के अवसर प्रदान करते हैं जो विश्वविद्यालय में डिग्री प्राप्त करने के लिए अधिक पैसा खर्च किए बिना विभिन्न विषयों में अपने ज्ञान को बढ़ाने के इच्छुक ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं। यदि आपके पास किसी निश्चित विषय में विशेष विशेषज्ञता है, तो आप पंजीकरण कर सकते हैं आपके संभावित ग्राहकों के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम की पेशकश करने के लिए कुछ ऑनलाइन शिक्षण प्लेटफ़ॉर्म। वैकल्पिक रूप से, आप एक कोच के रूप में एक ब्रांड भी बना सकते हैं और एक वेबसाइट विकसित कर सकते हैं जो आपके ग्राहकों को आपके ऑनलाइन पाठ्यक्रम में शामिल होने की अनुमति देती है और इसे ऑनलाइन इनवॉइसिंग के लिए इनवॉइसबेरी या ऑनलाइन भुगतान के लिए स्क्वायर जैसे अन्य प्लेटफार्मों के साथ एकीकृत करती है।
  2. खाद्य एवं पेय पदार्थ
    जबकि मंदी के दौरान हाई-एंड रेस्तरां गंभीर रूप से प्रभावित हो सकते हैं, फास्ट फूड और कैज़ुअल डाइनिंग रेस्तरां जैसे अधिक किफायती भोजन विकल्प अच्छा प्रदर्शन करते हैं, जिससे खाद्य और पेय पदार्थ उद्योग मंदी के दौरान पनपने वाले उद्योग के लिए एक सुरक्षित विकल्प बन जाता है। आर्थिक स्थिति चाहे जो भी हो, लोगों को अभी भी खाने की ज़रूरत है, जिससे संभावित आर्थिक मंदी के बावजूद एफ एंड बी उद्योग एक आकर्षक व्यवसाय बन गया है। किराना स्टोर और अन्य खाद्य खुदरा विक्रेताओं को उत्पाद की मांग में वृद्धि देखने को मिल सकती है क्योंकि उपभोक्ता अधिक किफायती विकल्पों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इसके अतिरिक्त, कंपनियाँ जो आवश्यक उत्पादन करती हैं मंदी के दौरान मुख्य खाद्य पदार्थ, पेय पदार्थ और घरेलू सामान जैसे सामान स्थिर बने रह सकते हैं। खंड के आधार पर, खाद्य और पेय उद्योग मंदी के दौरान लगातार फलता-फूलता रह सकता है, जब तक कि आपका व्यवसाय बदलती बाजार स्थितियों के अनुकूल हो सकता है। उनकी सफलता कर्मचारियों की सही भर्ती में भी निहित है, जो खाद्य सेवा के लिए सही साक्षात्कार प्रश्न पूछने का परिणाम है। एफ एंड बी उद्योग में इस व्यवसाय मॉडल के अनुकूलन के बारे में एक केस अध्ययन तब हुआ जब दक्षिण पूर्व एशियाई आधारित एयरलाइन एयरएशिया की शुरुआत हुई।सैंटन रेस्तरां जो ज़मीन पर नॉन-फ़्लायर ग्राहकों के लिए उनके विशिष्ट इन-फ़्लाइट भोजन परोसता है। जबकि उनकी मूल कंपनी महामारी के दौरान पीड़ित थी, रेस्तरां तब से फल-फूल रहा है।
  3. डिस्काउंट खुदरा विक्रेता मंदी जैसे कठिन आर्थिक समय के दौरान लोग असुरक्षित हो जाते हैं और पैसे बचाने के और तरीके तलाशने लगते हैं। इस परिस्थिति में, उपभोक्ता अक्सर कीमत के प्रति अधिक जागरूक हो जाते हैं और अपनी दैनिक जरूरतों के लिए अपने बजट को बढ़ाने के तरीके तलाशते हैं। यूरोप में एल्डी या लिडल या संयुक्त राज्य अमेरिका में वॉलमार्ट जैसे डिस्काउंट खुदरा विक्रेता तुलना में कम कीमतों पर उत्पाद पेश करते हैं उनके प्रतिस्पर्धी, उन्हें उनके लागत-सचेत उपभोक्ताओं के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं। वे कई रणनीतियों को लागू करके मंदी के दौरान जीवित रह सकते हैं जो उन्हें अपने ग्राहकों को किफायती उत्पाद पेश करते हुए लाभप्रदता बनाए रखने में मदद करती हैं।
    छोटे स्टोर आकार या कम स्टाफ स्तर के माध्यम से अपनी कम लागत को ध्यान में रखते हुए, डिस्काउंट खुदरा विक्रेता अपने विभिन्न उत्पादों के लिए सस्ते विकल्प प्रदान करके लाभप्रदता बनाए रख सकते हैं। उनमें से कई निजी लेबल उत्पाद भी पेश करते हैं जो बड़े ब्रांडों के समान उत्पादों के लिए बढ़िया विकल्प हो सकते हैं। मंदी के दौरान, कई ग्राहक पहली बार छूट वाले खुदरा विक्रेताओं को आज़माने के इच्छुक होते हैं, क्योंकि वे अपनी रोजमर्रा की खरीदारी के लिए अपने बजट को मजबूत करने के विकल्पों की तलाश करते हैं। डिस्काउंट खुदरा विक्रेता मंदी के दौरान फल-फूल सकते हैं, खासकर यदि वे कम कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ खरीदारी का अच्छा अनुभव प्रदान कर सकते हैं।
  4. किराये की सेवाएँ मंदी के दौरान अपने खर्चों में कटौती करने के तरीकों की तलाश करने वाले उपभोक्ताओं की प्रकृति के कारण, किराये की सेवाएं तलाशने के लिए एक महान उद्योग हो सकती हैं क्योंकि वस्तुओं को किराए पर लेना एक आकर्षक विकल्प हो सकता है क्योंकि यह ग्राहकों को बिना कुछ बनाए थोड़े समय के लिए वस्तु का उपयोग करने की अनुमति देता है। उनकी ज़रूरत के उत्पादों के लिए एक बड़ी वित्तीय प्रतिबद्धता। कई प्रकार की किराये की सेवाएँ हैं जो मंदी के दौरान फल-फूल सकती हैं, जिनमें शामिल हैं: • आवास किराये पर लेना, क्योंकि बहुत से लोग गिरवी नहीं रख सकते हैं या आर्थिक अनिश्चितता के कारण वे घर खरीदने में झिझक सकते हैं। किराये का आवास अधिक किफायती और लचीला विकल्प प्रदान करता है क्योंकि यह लोगों को आवास पर पैसा बचाने की अनुमति देता है और लचीला विकल्प, क्योंकि यह लोगों को यदि आवश्यक हो तो स्थानांतरित करने की क्षमता बनाए रखते हुए आवास लागत पर पैसा बचाने की अनुमति देता है। • किराए पर कार लेना। लोग कार जैसी बड़ी खरीदारी करने में झिझकते हैं, इसलिए वे छुट्टियों या व्यावसायिक यात्राओं जैसी अल्पकालिक जरूरतों के लिए वाहन किराए पर लेना पसंद करते हैं। वैकल्पिक रूप से, उबर और लिफ़्ट जैसे राइड-शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म भी उनकी परिवहन आवश्यकताओं के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकते हैं। • कपड़ों का किराया। आजकल, उपभोक्ता टिकाऊ फैशन के बारे में अधिक जागरूक हैं, जो फास्ट फैशन कंपनियों को एक दशक पहले की तुलना में कम लोकप्रिय बनाता है। कपड़ों की किराये की सेवाएँ नई खरीदारी के लिए अधिक किफायती और टिकाऊ विकल्प प्रदान कर सकती हैं कपड़े। जबकि लक्जरी सामान मंदी के दौरान संघर्ष कर सकते हैं, रेंट द रनवे अपनी सदस्यता के माध्यम से डिजाइनर कपड़ों को किराए पर लेने का विकल्प प्रदान करके फल-फूल सकता है। • उपकरण किराए पर लेना, क्योंकि लोग बिजली उपकरण, निर्माण उपकरण, या घर की सफाई उपकरण जैसी वस्तुओं को सीधे खरीदने के बजाय किराये की सेवाओं पर विचार कर सकते हैं। जबकि मंदी के दौरान किराये की सेवाओं की मांग बढ़ सकती है और बढ़ सकती है, ऐसे कई कारक भी हैं जो उन्हें सफलता की ओर ले जाते हैं, जो आपके बाजार खंड को समझने और आप आर्थिक मंदी के दौरान उनकी समस्याओं के समाधान को कैसे सुव्यवस्थित कर सकते हैं, इस पर निर्भर करता है।
  5. बच्चों का सामान मंदी के दौरान लोग आवश्यक उत्पादों को प्राथमिकता दे सकते हैं, और इसमें कोई संदेह नहीं है कि बच्चों के कुछ सामान, जैसे डायपर और फॉर्मूला, माता-पिता के लिए आवश्यक माने जाते हैं। हालाँकि जब बात अपने बच्चों के सामान की आती है तो माता-पिता अधिक मूल्य-संवेदनशील हो सकते हैं, लेकिन उनके तेजी से बढ़ते बच्चों के लिए कपड़े और जूते अभी भी उनकी आवश्यकताएं हैं जो मंदी से ज्यादा प्रभावित नहीं हो सकते हैं। बच्चों के सामान पर ध्यान केंद्रित करके व्यवसाय चलाना मंदी-रोधी व्यवसाय शुरू करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, खासकर यदि आप उन आवश्यक उत्पादों की पेशकश कर सकते हैं जिनकी मांग हमेशा अधिक रहती है और आपकी उत्पाद श्रृंखला में विविधता आती है। चूंकि माता-पिता संभवतः अधिक लागत-सचेत हो जाएंगे, पेशकश करेंगे बच्चों के सामान के लिए बजट-अनुकूल विकल्प भी मंदी के दौरान फलने-फूलने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  1. पालतू पशु उद्योग पालतू पशु मालिक अक्सर अपने पालतू जानवरों को परिवार के सदस्यों के रूप में देखते हैं, और उनकी आवश्यक वस्तुओं को उनके लिए गैर-परक्राम्य माना जाएगा। आर्थिक चुनौतियों के बावजूद, वे संभवतः उनकी देखभाल जारी रखने के लिए त्याग करेंगे, हालाँकि उन्हें अपने पालतू जानवरों के लिए गैर-आवश्यक वस्तुओं पर खर्च में कटौती करनी पड़ सकती है। मंदी मानसिक स्वास्थ्य पर भी महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकती है, क्योंकि वित्तीय कठिनाई और आर्थिक अनिश्चितता तनाव, चिंता और अन्य मानसिक समस्याओं का मुख्य कारण हो सकती है। स्वास्थ्य के मुद्दों। जबकि पशु आश्रयों में भीड़ हो सकती है क्योंकि लोग वित्तीय समस्याओं के कारण अपने पालतू जानवरों को छोड़ देते हैं, पालतू जानवरों को गोद लेने में भी वृद्धि हो सकती है क्योंकि लोग कठिन समय के दौरान साथी की तलाश करते हैं। पालतू पशु उद्योग एक बड़ा व्यवसाय है, और अभी भी बढ़ने की अपार संभावना है भविष्य में और भी बड़ा. के रूप में 2020, वैश्विक पालतू उद्योग है अनुमानित $222 बिलियन अमरीकी डालर, इसे लाभप्रद और मंदी वाला बनाना- वैश्विक बाजार में प्रूफ व्यवसाय।
    निष्कर्ष
    हालाँकि संभावित मंदी आम तौर पर व्यक्तियों और व्यवसायों के लिए एक दुःस्वप्न की तरह लग सकती है, फिर भी कुछ ऐसे प्रयास हैं जिनसे आप मंदी जैसे आर्थिक कठिन समय की संभावना के लिए खुद को तैयार करने का प्रयास कर सकते हैं। अपने निवेश में विविधता लाने से लेकर आर्थिक मंदी के दौरान फलने-फूलने वाले विभिन्न उद्योगों के बारे में अधिक जानने से लेकर जब आवश्यक हो तो आप आगे बढ़ सकते हैं, किसी भी आर्थिक अनिश्चितता के लिए तैयार रहना हमेशा बेहतर होता है जो भविष्य में हो भी सकती है और नहीं भी। मंदी के दौरान पनपने वाले उद्योगों में कुछ समानताएँ होती हैं, जिनमें वे आमतौर पर आवश्यक उत्पाद और सेवाएँ प्रदान करते हैं। जब वे पूर्ति के लिए रणनीति भी जोड़ सकते हैं बजट के प्रति जागरूक ग्राहक और आर्थिक चुनौतियों के लिए अनूठे समाधान पेश करते हैं, कुछ उद्योग मंदी जैसी आर्थिक कठिनाई के दौरान भी अपनी मांग बढ़ा सकते हैं। स्वास्थ्य सेवा से लेकर पालतू पशु उद्योग तक, मंदी के दौरान एक संपन्न व्यवसाय चलाने के लिए आवश्यक रणनीति बदलती आर्थिक स्थितियों के अनुकूल होना और अपने ग्राहकों की जरूरतों को प्राथमिकता देना है। तो, आप कितने आशावादी हैं कि मंदी के दौरान आपका उद्योग फलेगा-फूलेगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *